मानवभारती स्कूल ने पौधे रोपकर सुरक्षा का संकल्प लिया  

0
200
देहरादून। मानवभारती स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पौधारोपण किया। छात्र-छात्राओं और शिक्षक -शिक्षिकाओं को अपने घर और आसपास रोपने के लिए 700 से अधिक पौधे दिए गए। सभी ने पौधों की सुरक्षा करने का संकल्प लिया।
मानवभारती स्कूल पर्यावरण संरक्षण के लिए बच्चों को हमेशा जागरूक करता रहा है। स्कूल में पर्यावरण बचाने, जल संरक्षण, स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इसी क्रम में सोमवार को स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर में पौधे रोपे।
प्रधानाचार्य नीना पंत ने बताया कि 700 से अधिक बच्चों, शिक्षक-शिक्षिकाओं और छोटे बच्चों को स्कूल लेने पहुंचे अभिभावकों को पौधे दिए गए। सभी से कहा गया कि अपने घर और आसपास पौधे लगाएं। उन्होंने बच्चों से कहा कि अपने आसपास का पर्यावरण स्वच्छ रखकर ही स्वस्थ रहा जा सकता है।
विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने सभी से अपने घर, आसपास और शहर को स्वच्छ बनाए रखने में योगदान देने की अपील की। बच्चों से स्वच्छता बनाए रखने का आह्वान भी किया गया। उनसे जैविक और अजैविक कूड़े को घर पर ही अलग-अलग डिब्बों में डालने, कूड़ा सड़कों की जगह कूड़ेदान में ही डालने, पालीथिन का इस्तेमाल बंद करने, नालियों और खाली प्लाटों में कूड़ा करकट नहीं फेंकने, नदियों और नहरों में कूड़ा नहीं फेंकने, जल और वायु प्रदूषण को कम करने, जल बचाने तथा अपने शहर को हराभरा रखने में योगदान देने की अपील की गई।

LEAVE A REPLY