मानवभारती स्कूल में छात्रों ने किया शिक्षकों का सम्मान

0
1365

मानवभारती लाइव । देहरादून

मानवभारती स्कूल में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। छात्र परिषद ने शिक्षकों को सम्मानित किया और कई मनोरंजक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। स्टूडेंट्स ने गीत संगीत और नृत्य के जरिये अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।  शिक्षक दिवस समारोह की शुरुआत मां सरस्वती की वंदना से की गई, इसके बाद गुरु वंदना हुई और देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ. एस राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण करके उनको नमन किया गया। शिक्षक दिवस डॉ. एस राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर मनाया जाता है। केक कटिंग सेरेमनी से समारोह की शुरुआत हुई।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने  छात्र-छात्राओं को शिक्षकों का सम्मान करने का आह्वान किया, वहीं शिक्षकों से छात्र-छात्राओं के समक्ष आदर्श स्थापित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मानवभारती स्कूल के शिक्षक अपने छात्र-छात्राओं के हितों के लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं। स्कूल में छात्रों को बेहतर रचनात्मक और शैक्षिक वातावरण प्रदान करने के लिए शिक्षकों की भूमिका सराहनीय है।

इसके बाद विद्य़ालय की स्टूडेंट्स काउंसिल ने शिक्षक दिवस पर कई शानदार प्रस्तुतियों से अपने टैलेंट का परिचय दिया। क्लास 8 व 9 के स्टूडेंट्स ने गीतों की पैरोडी पेश की। गिटार, ड्रम और अन्य वाद्य यंत्रों पर एक के बाद एक बेहतरीन प्रस्तुति ने समा बांध दिया। छात्र-छात्राओं की इस पेशकश का शिक्षक-शिक्षिकाओं ने तालियों से स्वागत किया। इसके बाद स्कूल की कलचर कैप्टन ऋषिका गुसाईं ने नृत्य प्रस्तुति दी, जिसे खूब वाह वाही मिली। कक्षा 11 व 12 के छात्र-छात्राओं ने गीत गाए। छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर, वाइस प्रिंसिपल अजय गुप्ता, पीके ध्यानी, नीता रावत, चारु कोहली, संजीव रावत, जैनिफर पैफेट, लता थपलियाल, अनित कंडवाल, सोनिया, अनुराधा, अरविंद नेगी, डॉ. फराह समीर, डॉ. बबीता गुप्ता, सायना, सुचिता चौधरी, पुष्पा, आरती, विनिता पांडे, शिखा, राजीव, रूपल डंगवाल, सुमन, अर्चना, श्रुति, नेहा, सोनम, डॉ. अनंतमणि त्रिवेदी, विदुषी, पूनम ढौंडियाल, दीपा, पूनम उनियाल, विपिन कुमार, नवनीत, पूजा बिष्ट, पूजा भट्ट, पूजा ठाकरे, दीपानिता, डॉ. गौरवमणि खनाल, अतुल मिश्रा, शिलास, मनोहर बिजल्वाण को सम्मानित किया। इस दौरान टीचर्स के लिए कई मंनोरंजक प्रतियोगिताएं भी आयोजित कीं।

 

LEAVE A REPLY