मानवभारती स्कूल स्पोट् र्स में तक्षशिला हाउस चैंपियन

0
618

देहरादून। मानवभारती स्कूल के वार्षिक खेल समारोह में तक्षशिला हाउस ने ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया। विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समा बांध दिया।

रायपुर स्थित महाराणा प्रताप राजकीय स्पोट् र्स स्टेडियम में खेल समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित हंसा शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। दसवीं की छात्रा श्रेया मधवाल ने दीप मंगल श्लोक प्रस्तुत किया। स्कूल के चारों सदनों ने हेड ब्वाय लक्ष्य कंतूर और हेड गर्ल मेघा कुकरेती के नेतृत्व में मार्च पास्ट करके मुख्य अतिथि को सलामी दी। मार्च पास्ट में मानस खंडूड़ी व आयुषी पुंडीर ने नालंदा सदनविकास तोमर व दिव्या पंवार ने तक्षशिलाऋषभ गुसाईं व यशिका ह्यांकि ने विक्रमशिला तथा अजीत पंवार और पूजा मिश्रवान ने पंचशिला सदन का नेतृत्व किया। स्कूल की संपादकीय प्रभारी नेहा भट्ट ने सदनों को क्रीड़ा संकल्प कराया।

इसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया। समूह गायन खेलें जी चलो खेलें के जरिये खिलाड़ियों को स्पर्धा के लिए आमंत्रित किया गया। क्लास वनटू और थ्री के बच्चों ने ड्रिल तथा प्ले ग्रुपनर्सरी व केजी के बच्चों ने ड्रिल फ्लावर से उपस्थित लोगों को खूब लुभाया। बच्चों की शानदार पेशकश को काफी सराहना मिली। ताइक्वांडो एक्शन के जरिये बच्चों ने अपनी क्षमता को प्रदर्शित किया।

छात्रों ने सूर्यनमस्कार के जरिये यह संदेश दिया कि मानसिक विकास और बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग अत्यंत महत्वपूर्ण है। पॉम्पपॉम्पडम्बल्स और एरोबिक्स की प्रस्तुतियों का अतिथियों और छात्र-छात्राओं ने तालियों से स्वागत किया। राजस्थानी गीत आयो रे मोरा ढोलना… पर नृत्य प्रस्तुति को खूब पसंद किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि हंसा शर्मा ने कहा कि बच्चों को उड़ान भरने दें। बच्चों को बंदिशों में न रखा जाए। बच्चों के मानसिक और सामाजिक विकास में शिक्षकों का अहम योगदान होता है। उन्होंने मानवभारती स्कूल की 100 मीटर की रेस में शामिल कक्षा सात की छात्रा निहारिका पाठक और आदित्य नौटियाल की तारीफ करते हुए कहा कि मैं निहारिका और आदित्य के अभिभावकों से आग्रह करती हूं कि वो इनको खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे।

विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने कहा कि मानवभारती स्कूल ने छात्र-छात्राओं के लिए हमेशा सकारात्मक, रचनात्मक और अनुशासनात्मक माहौल बनाने की दिशा में कार्य किया है। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में शामिल विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। इससे पहले प्रधानाचार्य नीना पंत ने मुख्य अतिथि हंसा शर्मा को शाल और स्मृति चिह्न प्रदान करके उनको सम्मानित किया। उन्होंने अतिथियों और अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। खेल समारोह का संचालन डॉ. अनंतमणि त्रिवेदी और शुचिता ने किया। खेल प्रतियोगिया के संयोजन में फिजिकल एजुकेशन शिक्षक अनिल कंडवाल व लता थपलियाल ने विशेष सहयोग दिया। इस अवसर पर मानवभारती स्कूल के सभी शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने योगदान दिया। 

खेल प्रतियोगिता के रिजल्ट इस प्रकार हैं- प्ले ग्रुप टॉफी रेस में अक्षित रावत विजेता, यशवर्धन राणा उपविजेता, नर्सरी क्लास की बास्केट बाल में जैनब विजेता व तनवीर उपविजेता, केजी की प्रिंस व प्रिंसी प्रतियोगिता में अनमोल रावत और आऱाध्या फर्स्वान विजेता घोषित किए गए। क्लास वन गर्ल्स की बनाना रेस में तनिषा कोठारी और ब्वायज में तनिष्क कंडारी ने बाजी मारी। क्लास टू गर्ल्स की स्पून रेस अक्षिता जुयाल प्रथम व कलिका त्रिवेदी द्वितीय, ब्वायज में आरुष चौहान प्रथम व लक्ष्य सैनी द्वितीय रहे। क्लास थर्ड की यूनीफार्म रेस में ध्रुव व जै़डन क्रमशः प्रथम और द्वितीय रहे। 

सौ मीटर रेस क्लास 8 ब्वायज में आर्यन ठाकुर प्रथम, विमल भट्ट द्वितीय, गर्ल्स में पूजा चंद प्रथम, मनीषा रावत द्वितीय, सौ मीटर रेस क्लास 7 ब्वायज में आदित्य नौटियाल प्रथम, आय़ुष नेगी द्वितीय, गर्ल्स में निहारिका पाठक प्रथम, स्वाति राणा द्वितीय, चार सौ मीटर रेस ब्वायज में क्लास 11 के अशोक रावत प्रथम, क्लास 12 के विकास तोमर द्वितीय, चार सौ मीटर रिले रेस ब्यायज में तक्षशिला हाउस प्रथम, पंचशिला हाउस द्वितीय, गर्ल्स में तक्षशिला हाउस प्रथम तथा नालंदा हाउस द्वितीय रहे। 

LEAVE A REPLY