मानवभारती स्कूल में स्पाेट् र्स वीक शुरू

0
491

मानवभारती लाइव। देहरादून

मानवभारती स्कूल में प्राइमरी और जूनियर विंग के बच्चों का स्पोट् र्स वीक सोमवार से शुरू हो गया। पहले दिन क्लास वन से फाइव तक के बच्चों ने उत्साह के साथ खेल स्पर्धाओं में भाग लिया। खेल गतिविधियों के माध्यम से बच्चों ने शारीरिक संतुलन और एकाग्रता का परिचय दिया।

विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने स्पोट् र्स वीक का उद्घाटन किया। पहले दिन जिग जैग रेस, बॉल जिग जैग रेस, फ्रॉग रेस, रूमाल रेस और बैलेंस रेस कराई गईं। विद्यालय के स्पाेट् र्स टीचर अनिव कंडवाल और लता थपलियाल के निर्देशन में आयोजित प्रतियोगिताओं में बच्चों ने खूब इंज्वाय किया। क्लास वन की जिग जैग रेस में बच्चे ट्रैक पर रखे कोन के बीच से होकर दौड़े। ब्वायज की इस रेस में अंकुश भंडारी विनर और उजैर रनरअप तथा गर्ल्स में अन्या विनर व तनिशा रनरअप घोषित किए गए।

क्लास टू के ब्वायज की जिगजैग बॉल रेस में वैभव विनर व तौहिद रनरअप, गर्ल्स में प्रज्ञा विनर व तान्या रनरअप रहे। जिगजैग बाल रेस में बच्चे बॉल लेकर कोन की मदद से बनाए जेड शेप के पाथ पर जंप करते हुए दौड़े। क्लास थ्री के ब्वायज की फ्रॉग रेस में उज्ज्वल विनर व तन्मय रनरअप तथा गर्ल्स में राशि विनर व अंबिका रनरअप घोषित किए गए।

क्लास फोर की बैलेंस रेस में बच्चों को सिर पर कॉपी रखकर चलना था। ध्यान रखना था कि कॉपी न गिरे। इस रेस में गर्ल्स में कनिका विनर व रिया रनरअप तथा ब्वायज में मंदीप विनर व चित्रांश रनरअप रहे। क्लास फाइव के ए और बी सेक्शन की गर्ल्स की रूमाल रेस कराई गई। इसमें छात्राओं को सर्किल में रखे रूमाल को उठाकर अपनी टीम की ओर दौड़ना था। इस प्रतियोगिता में सेक्शन ए को 8-5 अंकों से विनर घोषित किया गया।

क्लास फाइव के ब्वायज की बॉल बैलेंस रेस में बच्चे पैरों के बीच में बॉल लेकर दौड़े। इसमें फाइव बी के संदीप विनर तथा फाइव ए के अभिनव रनरअप घोषित किए गए। स्पाेट् र्स टीचर अनिव कंडवाल ने बताया कि मंगलवार को जूनियर विंग के क्लास 6 से 8 तक के बच्चों की खेल स्पर्धाएं होंगी।

 

 

LEAVE A REPLY