मानवभारती स्कूल में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस

0
885

मानवभारती लाइव


मानवभारती स्कूल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने राष्ट्रध्वज फहराया। इसके बाद राष्ट्रगान किया गया। छात्र-छात्राओं ने आकर्षक धुनों पर राष्ट्रभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। स्कूली बच्चों ने गीत और नृत्य के माध्यम से देश की लोक सांस्कृतिक विरासत की झलक दिखाई। स्कूल स्तर पर आयोजित राष्ट्रभक्ति समूह गान प्रतियोगिता में नालंदा हाउस पहले, पंचशिला हाउस दूसरे, विक्रमशिला तीसरे और तक्षशिला हाउस चौथे स्थान पर रहे। स्कूल के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं और स्टाफ को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

मानवभारती स्कूल में निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने राष्ट्रध्वज फहराया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूल के मेधावी 11 वीं कक्षा के मानस खंडूड़ी और रितिका नेगी, 10वीं कक्षा की अदिति ने संबोधित किया। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि महान सेनानियों ने अपने प्राण न्यौछावर करके देश को आजादी दिलाई। हमें वीर सेनानियों और अपने देश पर गर्व है। राष्ट्र के विकास के लिए शांति और सद्भावना अत्यंत आवश्यक हैं। अपने राष्ट्र और समाज के लिए हमारे कुछ कर्तव्य हैं, जिनको सभी को ईमानदारी से निभाना होगा। ऐसा करके ही हम सही मायनों में अपने समाज और राष्ट्र की सेवा कर सकेंगे।हर व्यक्ति को अपने अधिकारों के साथ अपने कर्तव्यों को भी समझना होगा। छात्र-छात्राओं ने अपने घरों और आसपास स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करने, पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी करने, बिजली और पानी बचाने, बुजुर्गों का ख्याल रखने का आह्वान किया।     

 इस पर समूह गान प्रतियोगिता में नालंदा हाउस ने ए मेरे प्यारे वतन…, पंचशिला हाउस ने मेरा करमा तू…., तक्षशिला हाउस ने सत्यमेव जयते.., विक्रमशिला हाउस ने जिंदगी मौत न बन जाए… गीत प्रस्तुत किए। निर्णायकों में निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर, वाइस प्रिंसिपल अजय गुप्ता तथा पीके ध्यानी शामिल रहे। नालंदा हाउस को विजेता घोषित किया गया।

इस अवसर पर मानवभारती स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में आयोजित ड्राइंग एंड पेंटिंग के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।स्कूल स्तर पर प्रथम पुरस्कार क्लास 11 के धीरज भट्ट को पांच हजार रुपये नगद और प्रशस्ति पत्र, दूसरा पुरस्कार क्लास 5 की मौली रतूड़ी को तीन हजार रुपये नगद और प्रशस्ति पत्र तथा तीसरा पुरस्कार क्लास 12 के अभिषेक नौटियाल और अनीता नेगी को संयुक्त रूप से एक-एक हजार रुपये नगद और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इसी तरह क्लास स्तर पर ड्राइंग एंड पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। रिजल्ट इस प्रकार है-

  • कक्षा 2- मोहम्मद तौहीद प्रथम, मानस यादव द्वितीय, श्रेया बडोनी तृतीय
  • कक्षा 3 – तनुजा तिवारी प्रथम, उज्ज्वल पांडेय द्वितीय, जेडन तृतीय
  • कक्षा 4- रिया सैलानी प्रथम, मंदीप द्वितीय, अभिनव भंडारी तृतीय
  • कक्षा 5- प्राची रावत प्रथम, आरूषि द्वितीय, दिव्यांश तृतीय
  • कक्षा 6- ऋतिक गुसाईं प्रथम, उर्वशी गुप्ता द्वितीय, श्रेया भट्ट तृतीय
  • कक्षा 7 – आदर्श नौटियाल प्रथम, हर्ष मगवाल द्वितीय, आरव सिंह रावत तृतीय
  • कक्षा 8- योगराज मालवीय प्रथम, प्रणय असवाल द्वितीय, सृष्टि निझावन तृतीय
  • कक्षा 9 – मीमांसा किमोठी  प्रथम, अदिति रमोला द्वितीय, शुभम पंवार तृतीय
  • कक्षा 10 – रिया मल्होत्रा प्रथम, शालू यादव द्वितीय,मोहित राणा तृतीय
  • कक्षा 11- विवेक बहुगुणा प्रथम, अभिषेक राणा द्वितीय, हर्ष वर्मा तृतीय
  • कक्षा 12 – दीपक बिष्ट प्रथम, शरद उनियाल द्वितीय, दिव्या ईशा पंवार तृतीय

 

 

 

LEAVE A REPLY