हिन्दी कविता पाठ में नंदिनी, श्रेया और अवंतिका विजेता

0
207

मानव भारती स्कूल में अंतर्सदनीय हिन्दी कविता पाठ प्रतियोगिता में नंदिनी सिंह, श्रेया लिंगवाल व अवंतिका भंडारी विजेता घोषित किए गए। बच्चों ने मंच पर आकर आत्मविश्वास का परिचय देते हुए एक से बढ़कर एक कविताएं सुनाईं। कविताओं के माध्यम से किसी ने प्रकृति पर चर्चा की और किसी ने जल बचाने का संदेश दिया।

स्कूल सभागार में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों की तीन वर्गों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पहले वर्ग में कक्षा एक से दो, दूसरे वर्ग में तीन से पांच तथा तीसरे वर्ग में छह से आठ तक के छात्र- छात्राएं शामिल हुए।

पहले वर्ग में कक्षा दो की छात्रा नंदिनी सिंह (नालंदा सदन) प्रथम, कक्षा एक के जैनब नूर (पंचशिला सदन) द्वितीय तथा कक्षा दो की समृद्धि चमोली (पंचशिला सदन) तृतीय रहे।

दूसरे वर्ग में कक्षा चार की श्रेया लिंगवाल (पंचशिला सदन) प्रथम, कक्षा चार की कलिका त्रिवेदी (नालंदा सदन) द्वितीय तथा कक्षा चार के अभिनव ममगाईं (नालंदा सदन) तृतीय घोषित किए गए।

तीसरे वर्ग में कक्षा छह ब की छात्रा अवंतिका भंडारी ( तक्षशिला सदन) ने प्रथम, कक्षा छह अ के अंशुमन (नालंदा सदन) ने द्वितीय तथा कक्षा सात की आयुषी (विक्रमशिला सदन) ने तृतीय स्थान हासिल किया।

प्रतियोगिता के निर्णायक संस्कृत शिक्षक डॉ. अनंतमणि त्रिवेदी तथा हिन्दी अध्यापिका डॉ. बबीता गुप्ता थे। संचालन हिन्दी अध्यापिका नेहा तोमर ने किया। प्रधानाचार्य राजीव सिंघल ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार और प्रशस्तिपत्र प्रदान करके सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY