कविता पाठः मानवभारती किड्स ने कराई नदियों और पहाड़ की सैर

0
712
देहरादून। मानवभारती स्कूल के बच्चों ने कविताओं के माध्यम से सभी को नदियों, पहाड़ों, फूल- पत्तियों, पेड़ों, बादलों के रंग बिरंगे संसार की सैर कराई। सभी को जीवन देने वाली प्रकृति के प्रति अपना आभार जताने के लिए बच्चों ने उत्साह के साथ कविताएं सुनाईं। अपनी कविता के माध्यम से सभी को प्रकृति की सुरक्षा का संदेश देने के लिए बच्चे नदी, पे़ड़, तारों, फूल पत्तियों के पोस्टर भी बनाकर लाए।
कविता पाठ में केजी क्लास की कनक फर्स्ट, नर्सरी क्लास की आरोही सेकेंड व केजी क्लास के सागर तीसरे स्थान पर रहे। मानवभारती स्कूल के सभागार में 20 अप्रैल (शुक्रवार) सुबह हिन्दी कविता का आयोजन किया गया।
  
हिन्दी कविता का विषय प्रकृति था। इस आयोजन के माध्यम से बच्चों में प्रकृति के विविध रूपों की सुरक्षा की भावना जाग्रत करना था।क्लास नर्सरी और केजी के बच्चों ने पहाड़, फूल, बादल, पेड़ आदि के महत्व को कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किया।
मंच पर बच्चों के आत्मविश्वास और कविता पाठ करने का तरीका निर्णायक मानवभारती स्कूल की प्रिंसिपल नीना पंत को काफी पसंद आया। उन्होंने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा की।

English recitation competition

On 20th April 2018 a English recitation competition was organized in MBIIS. The students of class NUR & KG participated in the competition. The topic of the recitation competition was nature. The competition was held house wises and the students participated in the competition very enthusiastically.

  • First position was taken by Arnav of class NUR
  • Second position was taken by Fabi of class KG
  • Third position was taken by Zainab of class KG

The competition was judged by the principal of Manava Bharati School Mrs. Nina Pant.

 

LEAVE A REPLY