मानव भारती स्कूल में दूरदर्शन की शूटिंग

0
165
देहरादून। सोमवार 21 जनवरी को दूरदर्शन की टीम मानवभारती स्कूल परिसर में पहुंची। मौका था, देशभक्ति के गीतों पर बच्चों के गीत और नृत्य के फिल्मांकन का। छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए दूरदर्शन की टीम को फिल्मांकन में भरपूर सहयोग किया। यह कार्यक्रम 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाएगा।
 
पारंपरिक वेशभूषा में बच्चों ने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाले गीतों पर नृत्य से सभी का मन मोह लिया। देशभक्ति के गीतों पर नृत्य की तैयारी कराने में मानवभारती के शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने महत्वपूर्ण योगदान किया।
इस अवसर पर बच्चों ने “हम लाए हैं तूफान से कश्ती निकाल के, इस देश को रखना मेरे बच्चों संभाल के”, “मेरा रंग दे बसंती चोला…”, “देश रंगीला…”, “कदम- कदम बढ़ाए जा…”, “जहां डाल- डाल पे सोने की चिड़िया…” आदि गीतों पर नृत्य किया। शिक्षक डॉ. अनंतमणि त्रिवेदी और अनिल कंडवाल ने नृत्य में सहभागिता की।
देशभक्ति गीतों पर नृत्य में हिमांशु, अदविक, रोहित, अादित्य, स्तुति, मोनिका, हीना, रिया, स्वाति, अनुुष्का, साक्षी, साम्या, अंशिका, तनुश्री, निधि, किरन, वेदांश, अर्श,अक्षत, वंश वर्मा, समृद्धि, अनिशा, मेघा, सौहार्दी, दीया पंवार, स्नेहा पंवार, श्रेया भट्ट, यामिनी कांडपाल, ऋषभ त्रिपाठी, दीपक उनियाल, वरुण चौहान, निखिल सिंह, शिवम राणा, प्रांजल, नौटियाल, अभिषेक, अर्पित, हर्षिता, रितिका, कशिश आदि ने शानदार प्रदर्शन किया।
नृत्य प्रस्तुति में शिक्षिकाओं प्रेरणा, निधि, विनिता, आरती, नीरजा, पूनम उनियाल, पूनम ढौंडियाल,  सुचिता, परमजीत तथा शिक्षक राजीव ने सहयोग किया।
मानवभारती स्कूल के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने बच्चों और शिक्षक-शिक्षिकाओं की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रिंसिपल नीना पंत ने दूरदर्शन टीम का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY