मानवभारती स्कूल में बच्चों की क्रिएटिविटी पर खुश हुए पैरेंट्स

0
569

देहरादून। बच्चों की क्रियेटिविटी को देखकर पैरेंट्स काफी खुश हुए। कैनवॉस पर अपने इमेजिनेशन को बच्चों ने बड़ी खूबसूरती के साथ पेश किया। घर में बेकार पड़े सामान और अखबारी कागज से टेबल लैंप, कॉर्नर टेबल,पेपर बैग, फ्लावर पॉट्स सहित कई आकर्षक वस्तुएं तैयार कीं। बच्चों ने कागज बचाओ, पर्यावरण बचाओ का संदेश भी दिया।

मानवभारती स्कूल के सभागार में वार्षिक आर्ट और क्राफ्ट प्रदर्शनी लगाई गई। पैरेंट्स टीचर मीटिंग में पहुंचे अभिभावकों ने आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी को भी देखा। क्लास एक से 12 वीं के छात्र-छात्राओं ने आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर्स के सहयोग से कई रचनात्मक प्रयोग किए। मधुबनी व कुमाऊंनी चित्रकला शैली में अपनी कल्पनाओं को कैनवॉस पर पेश किया। चित्रकला में रंगों के बेहतरीन समन्वय की पैरेंट्स ने तारीफ की। छोटे बच्चों ने अखबारी कागज से कॉर्नर टेबल, टेबल लैंप बनाए हैं। पेपर बैग काफी पसंद किए गए। जरूर पढ़ें-  मानवभारती स्कूल में आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी

बैलून क्राफ्ट के जरिये सजावटी वस्तुएं भी बनाई गईं। बैलून और बॉल की शेप में बने डिजाइन के बीच में बिजली की रोशनी आकर्षित कर रही थी। प्रदर्शनी में आकर्षक फाइल फोल्डर, हेयर बैंड्स, मोबाइल पाउच सहित कई तरह के डिजाइनर उत्पाद देखने को मिले।

      

प्रदर्शनी के निरीक्षण के दौरान प्रिंसिपल नीना पंत ने कहा कि मानवभारती स्कूल ने हमेशा से ही क्रिएटिविटी और इनोवेशन के जरिये एजुकेशन को आगे बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि बच्चों और टीचर्स ने कागज बचाने की पहल की है। रद्दी और पुराने सामान से आकर्षक वस्तुएं बनाकर रचनात्मकता के साथ समाज के प्रति अपने दायित्व को भी प्रदर्शित किया है। प्रदर्शनी के आयोजन में आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर विनिता पांडेय, दीपानीता ने सहयोग प्रदान किया। 

 

LEAVE A REPLY